☆ सूचनाएँ/Information ☆

(साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समाचार)

☆ श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी ‘अंतरराष्ट्रीय लघु कथा प्रतियोगिता’ में पुरस्कृत – अभिनंदन ☆

रतनगढ़, 30 अगस्त, 2023। रतनगढ़ निवासी श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी को अंतरराष्ट्रीय लघु कथा प्रतियोगिता सीजन 2 में 11वां स्थान प्राप्त हुआ है। यह प्रतियोगिता स्टोरी मिरर द्वारा आयोजित की गई थी। श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी ने अपनी लघुकथा “भिखारी कहीं का” के लिए यह सम्मान प्राप्त किया है।

श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी ने बताया कि उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपनी लघुकथा पोस्ट की थी, लेकिन उसे प्रसारित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं था कि उनकी लघुकथा का चयन होगा। हालांकि, पाठकों की पसंद के आधार पर श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी की लघुकथा को 52 सर्वश्रेष्ठ लघुकथाओं में से 11वां स्थान प्राप्त हुआ। इसके लिए उन्हें एक सम्मानित प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया।

श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी ने कहा कि यह सम्मान उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भी लेखन के क्षेत्र में काम करना जारी रखेंगे।

विस्तृत विवरण:

श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी की लघुकथा “भिखारी कहीं का” एक विकलांग युवक की कहानी है जो गरीबी और अभाव से जूझ रहा है। लघुकथा में परिवार के संघर्ष और उनके जीवन के संघर्षों को दिखाया गया है।

श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी ने अपनी लघुकथा को लिखने के लिए विकलांग युवक की कहानियों से प्रेरणा ली है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी लघुकथा में विकलांग युवक की वास्तविक जिंदगी को दिखाने की कोशिश की है।

श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी का कहना है कि वह भविष्य में विकलांग युवक की कहानियों पर आधारित लघुकथाएँ लिखना जारी रखेंगे।

💐 ई- अभिव्यक्ति परिवार की ओर से श्री ओमप्रकाश क्षत्रिय ‘प्रकाश’ जी को इस विशिष्ट सम्मान के लिए हार्दिक बधाई 💐

– श्री हेमन्त बावनकर/सम्पादक मंडल (हिन्दी) – श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव ‘विनम्र’/श्री जय प्रकाश पाण्डेय ≈

image_print
0 0 votes
Article Rating

Please share your Post !

Shares
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments