हेमन्त बावनकर

☆  FeedSpot की श्रेष्ठ 90 मराठी ब्लॉग सूची में ई-अभिव्यक्ती (मराठी) एवं अन्य विशिष्ट उपलब्धियां ☆ हेमन्त बावनकर ☆

प्रिय मित्रो,

सर्वप्रथम ई-अभिव्यक्ति के सभी एवं प्रबुद्ध लेखकगण तथा पाठकगण के आत्मीय स्नेह के लिए हृदय से आभार।

इस वर्ष अक्तूबर २०२३ में आपकी प्रिय वैबसाइट के सफल ५ वर्ष पूर्ण होने जा रहे हैं एवं १५ अगस्त २०२३ को ई-अभिव्यक्ति (मराठी) ने अपने सफल ३ वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। 

अगस्त माह हम सब के लिए कई विशिष्ट उपलब्धियां ले कर आया है। मुझे इन उपलब्धियों को आपसे साझा करने में अत्यंत प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है।

यह ई-अभिव्यक्ती(मराठी) के संपादक मण्डल के सतत प्रयासों एवं प्रबुद्ध लेखकगण एवं पाठकगण के आत्मीय स्नेह का ही परिणाम है कि आपकी प्रिय वेबसाइट को FeedSpot की श्रेष्ठ 90 मराठी ब्लॉग सूची में स्थान प्राप्त हुआ है। FeedSpot के संस्थापक श्री अनुज अग्रवाल जी के ईमेल संदेश के अनुसार आपकी प्रिय वेबसाइट का चयन उनकी स्वतंत्र समिति के सदस्यों द्वारा  किया गया है, जिसे आप इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं 👉 Top 90 Marathi Blogs 

  • FeedSpot की श्रेष्ठ 90 मराठी ब्लॉग सूची में ई-अभिव्यक्ति (मराठी) के लेखक एवं सुप्रसिद्ध मराठी व्यंग्यकार श्री अमोल अनंत केळकर के व्यक्तिगत ब्लॉग  माझी टवाळखोरी !!!! ….. को भी स्थान मिला है। 
  • ई-अभिव्यक्ती (मराठी) के निम्नलिखित साहित्यकारों को तितिक्षा इंटरनॅशनल संस्था द्वारा साहित्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए राष्ट्रीय ग्रंथ पुरस्कार २०२३ श्रेणी में सम्मानित किया गया है। 
    1. डाॅ.सोनिया कस्तुरे – सर्वोत्कृष्ट काव्यसंग्रह : नाही उमगत ती अजूनही.
    2. सुश्री वीणा रारावीकर – उत्कृष्ट काव्यसंग्रह : गुजगोष्टी शतशब्दांच्या.
    3. श्री रवींद्र सोनवणे – गझलसंग्रह : प्रथम पुरस्कार : जाणीवांची आवर्तने.
    4. श्री विश्वास विष्णु देशपांडे –  विशेष प्रेरणादायी व्यक्तीकथा: अष्टदीप.
    5. सुश्री राधिका भांडारकर  – जीजी : आत्मानुभव व्यक्तीकथा.
    6. सुश्री वंदना हुळबत्ते – बालकथासंग्रह : गांडुळाशी मैत्री.
    7. श्री सुजीत कदम – बालकाव्यसंग्रह : अरे अरे ढगोबा 
    8. सुश्री संध्या बेडेकर – सहज मनातलं शब्दात.
  • स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर ई-अभिव्यक्ति (अँग्रेजी) के संपादक एवं प्रतिष्ठित साहित्यकार कैप्टन प्रवीण रघुवंशी जी को प्रतिष्ठित ग्लोबल राइटर्स एकेडमी द्वारा बेस्ट पोएट (श्रेष्ठ कवि) के सम्मान से सम्मानित किया गया।
  • स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ई-अभिव्यक्ति (हिन्दी) के संपादक एवं प्रतिष्ठित साहित्यकार श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव जी को प्रतिष्ठित १०० अंतरराष्ट्रीय साहित्यकारों की सूची राही  रेंकिंग २०२३ में स्थान देकर सम्मानित किया गया ।
  • हिन्दी आंदोलन परिवार, पुणे द्वारा हिन्दी उत्सव २३ अप्रैल २०२३ को वर्ष २०२२ के हिन्दीश्री सम्मान से मुझे अलंकृत किया गया। इसके लिए हिन्दी आंदोलन परिवार के अध्यक्ष श्री संजय भारद्वाज जी का हार्दिक आभार।  

इन पंक्तियों के लिखे जाते तक 18,340 रचनाएँ प्रकाशित हो चुकी हैं एवं 5,23,300 से अधिक विजिटर्स आपकी प्रिय वैबसाइट www.e-abhivyakti.com पर विजिट कर चुके हैं।

इन सभी उपलब्धियों से ई-अभिव्यक्ति परिवार गौरवान्वित अनुभव करता है। आप सभी का यह अपूर्व आत्मीय स्नेह एवं प्रतिसाद इसी प्रकार हमें मिलता रहेगा। 

आपसे सस्नेह विनम्र अनुरोध है कि आप ई-अभिव्यक्ति में प्रकाशित साहित्य को आत्मसात करें एवं अपने मित्रों से सोशल मीडिया पर साझा करें। 

आपके विचारों एवं सुझावों की हमें प्रतीक्षा रहेगी।

एक बार पुनः आप सभी का हृदय से आभार ।

सस्नेह

हेमन्त बावनकर

पुणे (महाराष्ट्र)   

१९ अगस्त २०२३ 

≈ संपादक – श्री हेमन्त बावनकर/सम्पादक मंडल (हिन्दी) – श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव ‘विनम्र’/श्री जय प्रकाश पाण्डेय ≈

image_print
5 2 votes
Article Rating

Please share your Post !

Shares
Subscribe
Notify of
guest

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Prabha Sonawane

Congratulations🎊